रेलवे विभाग की भारी लापरवाही, बीती रात ट्रेन जाने की बात टिकट बुकिंग कलर्क ने छिपाई।
रेलवे की रात्री का समय सारणी से यात्री कंन्फ्युज।
चंदवा। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के वरिष्ठ नेता अयुब खान ने एक प्रेस वक्तव्य जारी कर कहा है कि रेलवे विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है, टोरी स्टेशन के टिकट आरक्षण कार्यालय से 4 नवंबर को तीन यात्रियों को रेलवे विभाग के द्वारा संबलपूर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रा के लिए वेटिंग टिकट जारी कर दिया गया, 9 नवंबर रात्री 12 : 20 मे टोरी से यात्रा करना था, इसके बाद यात्री 8 नवंबर रविवार को टिकट काउंटर अपना टिकट सीट कंफर्म कराने स्टेशन गए तो वहां मौजूद बुकिंग कलर्क ने कहा कि 9 नवंबर को आईये, नौ नवंबर सोमवार को पुनः दिन में करीब 12 बजे टिकट काउंटर गए तो टिकट बुकिंग कलर्क ने टिकट लेकर सीट को कंफर्म कर दिया,
इसके बाद नौ नवंबर की रात्री करीब 11 : 30 बजे अलौदिया निवासी ललन राम उनकी पत्नी लालसा देवी एवं मां मदोदर कुंवर ट्रेन पहुंचने से करीब आधे घंटे पहले टोरी स्टेशन पहुंचकर
ट्रेन का इंतजार करने लगे, समय बीतने के बाद भी ट्रेन नहीं पहुंची, यात्री ललन राम ने बताया कि वे अपने परिवार के साथ जरूरी कार्य में जा रहे थे, टोरी स्टेशन से हम पति पत्नी डेहरी ऑन सोन स्टेशन तक और मॉ हैदरनगर स्टेशन के लिए टिकट करवाया था, लेकिन ट्रेन के नहीं आने से उनके परिवार को मायूसी का सामना करना पड़ा, उन्होंने बताया कि जब इस मामले को लेकर उन्होंने ऑन ड्यूटी स्टेशन मास्टर से संपर्क किया तो उन्होंने रांची व अन्य स्टेशन पर फोन कर पता किया तो पता चला कि आज ट्रेन नहीं है, टिकट वापस करना चाहा तो बुकिंग काउंटर बंद था, इसके बाद यात्री करीब 2 : 30 बजे घर वापस आ गए, यदि ट्रेन आठ नवंबर की रात्री 12 : 20 मे ही चली गई थी तो नौ नवंबर को बारह बजे दिन में मैं टिकट का सीट कंफर्म कराने गया था तो उसी समय हमे बता दिया जाता तो परेशानी और आर्थिक नुकसान उठाना नहीं पड़ता, 9 नवंबर की बीती रात ट्रेन जाने की बात टिकट बुकिंग कलर्क ने छिपाई, माकपा ने कहा है कि रेलवे विभाग कि लापरवाही के कारण इस परिवार को ठंड में परेशान होना पड़ा,आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ा, रेलवे की रात्री का समय सारणी से यात्री कंन्फ्युज हो रहे हैं, बुकिंग कलर्क भी लापरवाह बना रहता है, पार्टी ने यात्रीयों को परेशान करने वाले बुकिंग कलर्क पर कार्रवाई करने एवं टिकट की राषी को रिफंड कराने की मांग डीआरएम से की है।
यात्री का मो0 9931518589